Sports

जोहानिसबर्ग: अमेरिका ने अंतिम 20 मिनटों में जोरदार वापसी करते हुए एक के बाद एक तीन गोल करते करते हुए महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के पूल बी के दूसरे मैच में भारत को 4-1 से पराजित कर दिया। पहले क्वार्टर में जबरदस्त संघर्ष के बाद दूसरे क्वार्टर में भी भारत का प्रदर्शन बेहतर रहा। 

भारत को 22वें मिनट में दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रानी के बेहतरीन प्रयास के बावजूद मोनिका गेंद को पकड़ नहीं पायीं और भारत ने गोल करने का मौका गंवा दिया। अमेरिका के लिये पहला गोल 24वें मिनट में जिल विटमेर ने किया।  तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों को पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन कामयाबी भारत को मिली जब 38वें मिनट में मोनिका के पास पर लिलिमा मिंज ने गोल दागा। 

स्कोर 1-1 से बराबर होने के बाद मुकाबला बेहद रोचक हो गया था लेकिन अमेरिका ने अंतिम 20 मिनटों में अपने खेल में तेजी लाते हुए एक के बाद एक तीन गोल दाग दिये। अमेरिका के लिए दूसरा गोल 40वें मिनट में टेलर वेस्ट ने किया। विटमेर ने 43वें मिनट में अमेरिका के लिये तीसरा गोल दागा जबकि इसके छह मिनट बाद 49वें मिनट में मिशेल विटेसे ने गोल करके अमेरिका को 4-1 से जीत दिला दी। भारत अगले मैच में 12 जुलाई को चिली से भिड़ेगा।