Sports

मुंबईः त्रिकोणीय टी20 सीरीज में फाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरूवार को यहां घरेलू मैदान पर टूर्नामेंट के आखिरी मैच में इंग्लैंड टीम को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हराकर जीत अपने नाम कर ली। मेजबान भारतीय टीम की त्रिकोणीय सीरीज में यह पहली जीत भी है जबकि वह पहले ही फाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया महिला टीमों के बीच 31 मार्च को फाइनल मैच खेला जाना है। इंग्लैंड महिला टीम ने यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसे भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में ही 107 के छोटे स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। 

मंधाना ने लगाया अर्धशतक
अनुजा पाटिल 21 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहीं जबकि दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और राधा यादव को दो-दो विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी घरेलू टीम ने 15.4 ओवर में दो विकेट पर 108 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की जिसमें स्मृति मंधाना ने 41 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन जो उनका पांचवां अर्धशतक है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 20 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। हरमनप्रीत ने 31 गेंदों की पारी में दो चौके भी लगाए। 

ओपनर मिताली राज छह रन ही बना सकीं जिन्हें डेनिएला हेजल ने सस्ते में निपटाया और जैमिमा रोड्रिग्का ने सात रन बनाए तथा वह भी हेजल का ही शिकार बनीं। हेकाल को 17 रन पर दो विकेट मिले और विकेट लेने वाली एकमात्र गेंदबाज रहीं जबकि इंग्लैंड की आठ गेंदबाज मैदान पर गेंदबाजी के लिए उतरी थीं। इससे पहले इंंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरूआत की और ओपनर डेनिएला वाट ने 22 गेंदों में चार चौके तथा एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए। उन्होंने एमी जोन्स (15) के साथ 24 रन जोड़े लेकिन पूजा वत्रकर ने उन्हें मिताली राज के हाथों कैच कराकर पहला विकेट दिलाया। इसके बाद वाट 59 रन पर दीप्ति की गेंद पर आउट हुईं और फिर इंग्लैंड ने लगातार विकेट गंवाए। टैमी बियूमोंट(10), नताली शिवर(15), कप्तान हीथर नाइट(11), फ्रान विल्सन(12) रन पर आउट हुईं जबकि निचले क्रम की चार बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं जा सकीं। अनुजा ने ताश फरांट (02)को पगबाधा कर इंग्लैंड का आखिरी विकेट निकाला। अनुजा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।