Sports

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम लेबनान के साथ दोस्ताना मैच रद्द होने के बाद अब छह जून को मुंबई के अंधेरी स्पोट्र्स काम्पलैक्स में नेपाल फुटबाल टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि करते हुये कहा कि भारत और नेपाल के बीच यह दोस्ताना अंतरराष्ट्रीय मैच छह जून को मुंबई में खेला जाएगा। एआईएफएफ ने लेबनान के स्थान पर नेपाल को इस मैच के लिये संपर्क किया था। अखिल नेपाल फुटबाल संघ(एएनएफए) की आधिकारिक वेबसाइट की ओर से भी इसकी पुष्टि की गयी थी।   

यह दोस्ताना मैच दोनों टीमों के लिये एशियन कप 2019 की तैयारियों के लिहाज से अहम है। भारत को 13 जून को किर्गिस्तान से क्वालिफायर मैच खेलना है। भारत को पहले सात जून को लेबनान के साथ दोस्ताना अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना था लेकिन वीजा कारणों से उसने आखिरी समय में भारत दौरे पर आने से इंकार कर दिया था। लेबनान के आधिकारिक रूप से दोस्ताना मैच रद्द करने के बाद एआईएफएफ ने कहा था कि वह अब उसकी जगह वैकल्पिक टीम तलाश रहा है जो इतने कम समय में उसके साथ यह मैच खेल सके।   

भारतीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने कहा कि लेबनान के मैच से आखिरी समय में हटने पर हमारी तैयारियों को झटका लगा है। आखिरी समय पर हमारे लिये किसी टीम को ढूंढना मुश्किल था क्योंकि सभी के अपने अपने कार्यक्रम हैं। लेकिन मैं अखिल भारतीय फुटबाल संघ की प्रशंसा करना चाहता हूं जिन्होंने इतने कम समय में हमारे साथ अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच की व्यवस्था कर दी। कोंस्टेनटाइन ने कहा कि मैं साथ ही नेपाल फुटबाल संघ को हमारी अनुमति स्वीकार करने पर भी धन्यवाद देता हूं। निजी तौर पर मेरे मन में नेपाली लोगों के लिये बहुत सम्मान है और हम इस मैच को लेकर बहुत उत्साहित हैं।