Sports

कोलकाताः भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कुछ नई रणनीति तैयार की है जिसे वह आस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाजों कप्तान स्टीव स्मिथ और सीनियर बल्लेबाज डेविड वार्नर के खिलाफ आगामी श्रृंखला में प्रभावी ढंग से लागू करना चाहते हैं।   

शमी ने बंगाल रणजी टीम के अभ्यास सत्र से इतर ईडन गार्डन्स में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने उनके प्रत्येक बल्लेबाज (विशेषकर स्मिथ और वार्नर) के लिए रणनीति बनाई है। हमेशा नई रणनीति तैयार की जाती है। महत्वपूर्ण उसे मैदान पर लागू करना है।’’ शमी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वह ईडन गार्डन्स में पहली बार वनडे खेलने को लेकर उत्साहित जहां 21 सितंबर को श्रृंखला का दूसरा मैच खेला जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘अपने घरेलू मैदान पर वनडे खेलना गौरव की बात है। मुझे उम्मीद है कि मैं उसे यादगार बनाने में सफल रहूंगा।’’ अब तक 49 वनडे खेल चुका बंगाल का यह तेज गेंदबाज कभी अपने घरेलू मैदान पर वनडे नहीं खेला है। श्रीलंका के खिलाफ सभी प्रारूपों में मिलाकर 9-0 से जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली की टीम की निगाह फिर से दबदबे वाला प्रदर्शन करने पर रहेगी लेकिन शमी ने कहा कि यह श्रृंखला आसान नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया मजबूत टीम है। यह कहना (क्लीन स्वीप) मुश्किल है लेकिन हम अपनी तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। परिस्थितियां बड़ी भूमिका निभाएंगी।   

CRICKET की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Facebook आैर Twitter पर फोलो करें।