Sports

नई दिल्ली: भारत की टीम अगले साल लंदन में होने वाले एफआईएच महिला हाकी विश्व कप के शुरूआती मैच में 21 जुलाई को इंग्लैंड से भिड़ेंगी। भारत को पूल बी में विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज मेजबान इंग्लैंड के अलावा रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज अमेरिका और आयरलैंड के साथ रखा गया है।

भारत के मैच
विश्व कप में 16 देश भाग ले रहे है जिसमें 10वीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अभियान की शुरूआत करने के बाद क्वीन एलिजाबेथ ओलंपिक पार्क के ली वैली हाकी एंड टेनिस सेंटर में 26 जुलाई को आयरलैंड और 29 जुलाई को आखिरी लीग मैच में अमेरिका से भिड़ेगी।

टीम के मुख्य कोच हरेन्द्र सिंह ने कहा, ‘‘हम पूल बी की चुनौती के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड और अमेरिका की रैंकिंग हमसे अच्छी है लेकिन भारतीय महिला टीम के स्तर में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ महीने में टीम का प्रदर्शन आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है। विश्व कप का हर मैच जरूरी है और सभी मैचों को फाइनल की तरह खेलने की जरूरत होगी।’’

अन्य पूल
मौजूदा चैम्पियन और विश्व नंबर एक नीदरलैंड की टीम पूल ए में चीन, कोरिया और इटली के साथ है। विश्व रैंकिंग में नंबर तीन पर काबिज अर्जेंटीनी टीम जर्मनी, स्पेन और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल सी में है। पूल डी में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान के साथ यूरो हाकी चैम्पियनशिप की उपविजेता बेल्जियम को रखा गया है।