Sports

नागपुरः भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ही पारी और 239 रन से हराकर मेहमान टीम के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। भारत की ओवरऑल यह 30वीं पारी की जीत है। भारत ने इसके साथ ही अपने टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत की भी बराबरी कर ली। भारत ने अब से 10 साल पहले बंगलादेश को ढाका में मई 2007 में पारी और 239 रन से हराया था। 

भारत की श्रीलंका के खिलाफ इससे पहले सबसे बड़ी जीत इस साल अगस्त 2017 में थी जब उसने पल्लेकेल में श्रीलंकाई टीम को पारी और 171 रन से हराया।  भारत ने इस जीत के साथ नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर 2017 में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। भारत ने नागपुर के इस मैदान में इस साल टी 20 मैच और एकदिवसीय मैच में जीत हासिल की थी जिसके बाद अब उसने टेस्ट मैच में भी जीत हासिल कर इस मैदान पर जीत की हैट्रिक पूरी की। 

इस साल 29 जनवरी को भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी मैदान पर खेले गये टी 20 मैच में पांच रन से जीत हासिल की थी। भारत ने फिर गत एक अक्टूबर को आस्ट्रेलिया को वनडे में सात विकेट से हराया था। भारत की नागपुर मैदान पर छह टेस्टों में यह चौथी जीत है। इस जीत के हीरो रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने मैच में कुल आठ विकेट लेकर अपने 300 विकेट पूरे किये। अश्विन इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015 में मिली पिछली टेस्ट जीत में भी हीरो रहे थे तब उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट लिए थे।