Sports

नई दिल्ली: ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए रत्चानोक इंतानोन को शनिवार को 21-13, 21-15 से पराजित कर इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया और अब वह अपना खिताब बरकरार रखने से एक कदम दूर रह गई हैं। शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधू ने तीसरी सीड थाईलैंड की खिलाड़ी को 49 मिनट में पराजित किया। 

फाइनल में सिंधू vs झांग
सिंधू का विश्व में तीसरे नंबर की खिलाड़ी इंतानोन के खिलाफ 2-4 का करियर रिकॉर्ड था जिसे उन्होंने सुधार कर 3-4 कर लिया है। सिंधू ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया और थाई खिलाड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। सिंधू का खिताब के लिए पांचवीं सीड अमेरिका की बेईवेन झांग के साथ मुकाबला होगा। विश्व में चौथी रैंकिंग की भारतीय खिलाड़ी का 11 वीं रैंकिंग की अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ 3-1 का करियर रिकॉर्ड है।

चोपड़ा-रेड्डी सेमीफाइनल में हारे
इससे पहले प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की आठवीं सीड भारतीय जोड़ी को पांचवीं सीड डेनमार्क की जोड़ी मथायस क्रिस्टियन और क्रिस्टिना पैडरसन ने 46 मिनट में 21-16 21-19 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।