Sports

नई दिल्ली:  टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का जन्मदिन हैं। चाहे इन दिनों सिद्धू राजनीति के लिए ज्यादा सुर्खियों में रहते है लेकिन क्रिकेट के साथ उनका पुराना नाता है। क्रिकेट में सिद्धू की बात की जाएं तो उनके 1990 मैच को याद न किया जाए ऐसे कैसे हो सकता है।  

जी हां, अक्सर ही आपने कपिल शो में 1990 के मैच का बारे में सुना होगा, जिसे सुनकर वह काफी परेशान हो जाते है, वहीँ नवजोत सिंह सिद्धू को चिढ़ाते भी है। आइए जानते हैं, उस मैच में  हुआ क्या था?

1990 में शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले गेंदबाजी की थी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से सलीम युसूफ ने सर्वाधिक 62 रन बनाए थे। इंडिया की ओर से मनोज प्रभाकर और रवि शास्त्री ने दो-दो विकेट लिए थे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया से श्रीकांत और प्रभाकर ने ओपनिंग की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। इसी स्कोर पर मनोज प्रभाकर 27 रन बनाकर आउट हो हो गए थे। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू बल्लेबाजी करने उतरे और गेंदबाजी वकार यूनुस करवा रहे थे। तभी पहली गेंद और नवजोत सिंह सिद्धू क्लीन बोल्ड हो गए।