Sports

दुबई: भारत में टैक्स में छूट नहीं मिलने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चैंपियंस ट्रॉफी 2021 की मेजबानी का अधिकार वापस ले सकता है। आईसीसी ने इसके आयोजन के लिए ऐसे वैकल्पिक देशों की तलाश भी शुरू कर दी है, जहां का समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो। आईसीसी की शुक्रवार को आयोजित साल की पहली बोर्ड बैठक के बाद इस बात पर चिंता जताई गई कि उसके आयोजनों पर भारतीय सरकार टैक्स में छूट नहीं दे रही। 

आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया,  "आईसीसी और बीसीसीआई की कोशिशों के बाद भी भारत में होने वाले आईसीसी आयोजनों पर सरकार टैक्स छूट नहीं दे रही है। दुनिया में किसी भी बड़े खेल आयोजन पर टैक्स छूट दी जाती है।"

PunjabKesari

ICC को हो सकता है बड़ा नुकसान
रिपोर्ट के मुताबिक अगर इस बड़े आयोजन के लिए टैक्स छूट नहीं मिलती है तो आईसीसी को 10 करोड़ डॉलर का नुकसान झेलना पड़ सकता है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में बीसीसीआई ने 2021 में चैंपियंस ट्रोफी और 2023 में विश्व कप की मेजबानी की घोषणा की थी। 

ICC ने ढूंढने शुरू किए विकल्प
आईसीसी ने इसके आयोजन के लिए ऐसे वैकल्पिक देशों की तलाश भी शुरू कर दी है जहां का समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो। आईसीसी की आयोजित साल की पहली बोर्ड बैठक के बाद इस बात पर चिंता गई की उसके आयोजनों पर भारतीय सरकार टैक्स में छूट नहीं दे रही।