Sports

धर्मशाला: भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि उन्होंने टैस्ट कप्तान विराट कोहली की सलाह का मैदान पर अब ज्यादा इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।  

धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से यहां शुरू हो रही 5 मैचों की वनडे सीरीज की पूर्व संध्या पर कहा कि मैंने पहले ही कोहली का ज्यादा इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। अगर आप मैच में देखोगे तो आप देखोगे कि मैं मैदान पर उससे ज्यादा बातचीत करता हूं क्योंकि निश्चित रूप से दो व्यक्ति अलग अलग तरह से ही सोचेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टैस्ट सीरीज में 3 . 0 की जीत के बाद कोहली को सभी प्रारूपों की कप्तानी सौंपने की बातें तेज हो गई हैं।  

टीम में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए धोनी ने कहा कि इसमें ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है लेकिन भारतीय क्रिकेट की भविष्य पीढ़ी के मेंटर की अतिरिक्त जिम्मेदारी बढ़ गई है। धोनी पहले ही टैस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, उन्होंने कहा कि 2004 में पर्दापण करने के बाद क्रिकेटर के तौर पर वे काफी बेहतर हो गए हैं। धोनी ने कहा कि जब आप टीम के सीनियर सदस्य होते हो तो भूमिका नहीं बदलती, भले ही आप कप्तान हो या फिर उप कप्तान। आपके उपर अतिरिक्त जिम्मेदारी होती है। आपको युवाओं से बात करनी होती है, आपको उनका मार्गदर्शन करना होता है।