Sports

मुंबईः भारत ए महिला टीम को इंग्लैंड के हाथों टी20 अभ्यास मैच में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम सोमवार को पहले अभ्यास मैच में 45 रन से हार गयी थी और मंगलवार को दूसरे अभ्यास मैच में उसे छह विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय ए टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 85 रन ही बना पाए। अभ्यास मैच होने के कारण इंग्लैंड ने पूरे 20 ओवर खेले और चार विकेट पर 210 रन बनाए। 

इंग्लैंड ने 8.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। भारतीय पारी में सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई की संख्या में पहुंच सकते हैं जबकि चार बल्लेबाजों का खाता नहीं खुला। बाएं हाथ की तेका गेंदबाज कैटी जार्ज ने हैट्रिक सहित चार विकेट हासिल किए। उन्होंने तीन ओवर में मात्र छह रन देकर चार विकेट झटके। जार्ज ने पारी के चौथे ओवर में दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर दयालन हेमलता, हरलीन देओल और मोनिका दास के विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की। वेलास्वामी वनिता ने 51 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रन और अरूंधति रेड्डी ने 12 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए।

भारतीय पारी में 11 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा। इंग्लैंड के लिए कप्तान डेनियल व्हाइट ने 46, टेमी ब्यूमोंट ने 31, नताली शिवर ने 54, एमी जोन्स ने 21 और एलिस डेविडसन ने नाबाद 26 रन बनाए। शांति कुमारी ने 34 रन पर दो विकेट लिए। इंग्लैंड की टीम अब भारत और आॅस्ट्रेलिया की टीमों के साथ 22 मार्च से शुरू होने वाली त्रिकोणीय टी20 सीरीका में हिस्सा लेगी।