Sports

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने शनिवार को राजधानी में लगभग 17 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित राज्य के पहले एथलेक्टिस स्टेडियम का उदघाटन किया। डॉ. सिंह ने उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए इस स्टेडियम को एथलेटिक अकादमी के रूप में विकसित करने और राजधानी के ईदगाह भाठा स्थित हिन्द स्पोर्टिंग मैदान में भी स्टेडियम निर्माण की घोषणा की। डॉ.सिंह ने इस अवसर पर तीन दिवसीय जिला स्तरीय लईका मड़ई का भी शुभारंभ किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी के कोटा में आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से परिपूर्ण स्वामी विवेकानंद एथलेटिक्स स्टेडियम की सौगात मिली है। इसके साथ ही अब छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए भी तैयार है। उन्होंने कहा कि इस एथलेटिक्स स्टेडियम के निर्माण से राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश के खिलाडिय़ों को दौड़ के साथ ही लंबी कूद, ऊंची कूद, बांस कूद, ट्रिपल जम्प, वाटर जम्प, भाला, गोला फेंक जैसे एथलेटिक खेलों के साथ ही फुटबॉल और बैडमिंटन में अपनी खेल प्रतिभा को निखारने का बेहतर अवसर मिल सकेगा।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि कोटा स्टेडियम के निर्माण से राजधानी में हो रहे खेल सुविधा के विस्तार में एक और महत्वपूर्ण कड़ी जुड़ गई है। इस स्टेडियम के निर्माण से भविष्य मे होने वाले राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के लिए भी खिलाडिय़ों को सुनहरा अवसर मिल सकेगा। समारोह को सांसद रमेय़ बैस,कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने भी सम्बोधित किया।