Sports

नई दिल्लीः भारत के प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की आठवीं वरीय जोड़ी ने एकतरफा मुकाबले में हान चेंगकाई और काओ टोंग वेई की चीन की जोड़ी को हराकर इंडिया ओपन 2018 बैडमिंटन टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन मेजबान देश की अन्य जोडिय़ों को हार का सामना करना पड़ा। प्रणव और सिक्की ने चीन की गैरवरीय जोड़ी को बेहद एकतरफा मुकाबले में 21-8 21-13 से हराया। सेमीफाइनल में इस भारतीय जोड़ी का सामना मथियास क्रिस्टियनसन और क्रिस्टीना पेडरसन की डेनमार्क की पांचवीं वरीय जोड़ी से होगा जिन्होंने सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मेजबान देश की जोड़ी को 21-17 21-11 से शिकस्त दी। 

इससे पहले महिला और पुरूष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। अश्विनी और सिक्की की छठी वरीय जोड़ी डू युई और ली यिनहुई की चीन की जोड़ी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में सीधे गेम में हार के साथ उलटफेर का शिकार हो गई। अश्विनी और सिक्की को दुनिया की 33वें नंबर की जोड़ी के खिलाफ 55 मिनट में 17-21 21-23 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी विशेषकर अश्विनी ने मैच के दौरान काफी सहज गलतियां की जिसका खामियाजा उन्हें भुगतान पड़ा। दूसरे गेम में अश्विनी और सिक्की के पास वापसी का मौका था और उन्हें गेम प्वाइंट भी मिला लेकिन वे इसे भुनाने में नाकाम रहे और हारकर बाहर हो गए।

जाकमपुदी मेघना और पूॢवशा एस राम की सातवीं वरीय जोड़ी भी इसके बाद जोंगकोलफान किटिथराकुल और राविंदा प्राजोंगजेई की थाईलैंड की दूसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में 10-21 15-21 से हार गई। पुरूष युगल में बची भारत की एकमात्र जोड़ी मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी भी क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर एक और शीर्ष वरीय मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशिया की जोड़ी के खिलाफ 21-19, 21-19 से हार गए। भारतीय जोड़ी ने दूसरे गेम में 14-20 के स्कोर पर पांच मैच प्वाइंट बचाए लेकिन मनु के शाट बाहर मारने से वे बाहर हो गए।