Sports

नई दिल्लीः प्रो मुक्केबाजी में सफल पदार्पण कर चुके स्टार मुक्केबाज अखिल कुमार के मन में एक और ओलंपिक खेलने की इच्छा अब भी बाकी है और उनका कहना है कि यदि मौका मिला तो वह 2020 के टोक्यो ओलंपिक में खेल सकते हैं।  अखिल ने यहां शनिवार को पीएचडी चैंबर द्वारा आयोजित पांचवें ग्लोबल स्पोट्स कन्वेंशन -स्पोट्र्स फॉर ऑल में सम्मानित होने के बाद कहा कि प्रो मुक्केबाजी में मेरा पदार्पण अच्छा रहा था लेकिन मैं अब भी ओलंपिक में खेलने की इच्छा रखता हूं। 2020 में क्या पता हम भी मुकाबले में खड़े हो जाएं। यदि मौका मिलता है तो मैं जरूर ओलंपिक में उतर सकता हूं।  

प्रोफेशनल करियर की शानदार शुरूआत के बाद ओलंपिक सपने के बारे में पूछने पर अखिल ने कहा कि अपना परिवार कैसे छोड़ सकते हैं। यदि मौका मिलता है तो इसमें बुराई कोई नहीं है। मुक्के लगाने हैं और खाने हैं चाहे फिर वह ओलंपिक हो या प्रो मुक्केबाजी। उल्लेखनीय है कि प्रो मुक्केबाजेां को ओलंपिक में उतरने की अनुमति मिल चुकी है और 2016 के रियो ओलंपिक में प्रो मुक्केबाज भी ओलंपिक में उतरे थे। अखिल 2008 के बीजिंग ओलंपिक के क्वार्टर फाइनलिस्ट रह चुके हैं। 

उन्होंने बीजिंग ओलंपिक में उस समय के विश्व चैंपियन को भी हराया था लेकिन फिर क्वार्टरफाइनल में अपनी चुनौती गंवा बैठे। उन्होंने ओलंपिक में अपने वजन वर्ग के बारे में पूछने पर कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। अभी मैं वजन के बारे में कुछ नहीं बता सकता। प्रो मुक्केबाजी के समय आते आते मैंने अपना वजन 75 किग्रा से घटाकर 62.9 किग्रा किया था।