Sports

कोलकाताः अर्जेन्टीना के महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने आज स्वयं को ‘सामान्य फुटबालर’ बताया और कहा कि वह फुटबाल के भगवान नहीं हैं।  माराडोना ने अपने दुभाषिये के जरिये कहा, ‘‘मैं फुटबाल का भगवान नहीं बल्कि सामान्य फुटबालर हूं। मैं एक बार फिर कोलकाता आकर खुश हूं।’’  

नौ साल में माराडोना का दूसरा दौरा संभवत: 2008 के उनके पहले दौरे जितना भव्य नहीं था लेकिन इसके बावजूद दोपहर में उत्तर कोलकाता क्लब में चैरिटी कार्यक्रम के दौरान लगभग एक हजार के आसपास लोग उनकी झलक पाने पहुंचे।  माराडोना ने 11 कैंसर पीड़ितों को 10-10 हजार रुपये के चैक सौंपे और वातानुकूलित एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई।  इस दौरान क्लब पूरा भरा हुआ था और कई लोग माराडोना की झलक पाने के लिए आसपास की इमरातों की छत पर चढ़े हुए थे।

माराडोना ने इस दौरान यहां अपने नाम पर बने पार्क में अपनी 12 फीट की प्रतिमा का अनावरण किया जिसके हाथ में 1986 विश्व कप की ट्राफी है।  विश्व कप 1986 विजेता माराडोना ने कहा, ‘‘यहां मेरी प्रतिमा का होना शानदार है।’’ माराडोना को शुरू में 19 सितंबर को भारत आना था लेकिन उनका दौरा कई बार स्थगित हुआ।  माराडोना बारासात में ‘डिएगो बना दादा’ प्रदर्शनी मैच में दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली का सामना करेंगें।