Sports

बेंगलुरु: जूनियर हॉकी विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे हरियाणा के युवा मिडफील्डर सुमित ने सीनियर टीम के स्टार अनुभवी खिलाड़यिों सरदार सिंह तथा मनप्रीत सिंह को प्रेरणास्रोत बताया है। सरदार सिंह और मनप्रीत दोनों मिडफील्डर है और अपने शानदार खेल से भारतीय टीम की कई जीतों में अहम भूमिका निभा चुके हैं। 20 वर्षीय सुमित इस समय यहां आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ले रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मैं सरदार सिंह, एसवी सुनील, मनप्रीत सिंह जैसे दिग्गज और अनुभवी खिलाडिय़ों के खेल से काफी प्रभावित हूं। मैंने देखा है कि ये सभी सीनियर खिलाड़ी कितनी कड़ी मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी सीनियर खिलाड़ी घंटों जिम में बिताने के अलावा मैदान पर भी काफी अभ्यास करते हैं। वे हमेशा अपना शत प्रतिशत देने के लिये प्रतिबद्ध रहते हैं। मैं इनसे प्रभावित हूं और इन्हीं की तरह बनना चाहता हूं। 

गत वर्ष लखनऊ में हुए जूनियर विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाले सुमित को यहां साई सेंटर में अभ्यास शिविर में 33 संभावितों में शामिल किया गया है। वह हाकी इंडिया लीग में रांची रेज की तरफ से खेलते हैं। सुमित ने कहा कि सरदार सिंह और मनप्रीत दोनों से ही बहुत कुछ सीखा जा सकता है। मैंने उनके साथ कई अभ्यास मैच खेले हैं और मैं इस बात को लेकर रोमांचित हूं कि मैं उनके साथ टीम में खेल रहा हूं। मैं इन दिग्गज खिलाड़यिों से आत्मविश्वास के साथ प्रदर्शन करना तथा अन्य तकनीकी बातें सीख रहा हूं।