Sports

नई दिल्ली:  हॉकी इंडिया ने एशिया कप विजेता भारतीय महिला टीम की प्रत्येक सदस्य को आज एक-एक लाख रूपए का पुरस्कार देने की घोषणा की।  भारतीय टीम ने जापान के काकामिगाहारा में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में चीन को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 ये हराकर 2004 के बाद पहली बार एशिया कप खिताब जीता था। 

इससे उसने अगले साल लंदन में होने वाले विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई किया।   हाकी इंडिया ने आज जारी बयान में 18 सदस्यीय टीम के अलावा मुख्य कोच को एक लाख रूपये जबकि अन्य सहयोगी स्टाफ में से प्रत्येक को 50 हजार रूपये देने की घोषणा की।   

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही और उसने खिताब की राह में अधिक रैंकिंग की चीन और जापान की टीम को भी हराया। भारतीय टीम ने 28 गोल किए और इस बीच केवल 5 गोल गंवाए।  हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि भारतीय महिला टीम ने 13 साल बाद एशिया कप जीतकर वास्तव में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 

उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपने जज्बे और प्रतिबद्धता का शानदार नमूना पेश किया और टूर्नामेंट जीतकर महाद्वीपीय चैंपियनशिप के तौर पर अगले साल के विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। हॉकी इंडिया कप्तान रानी और पूरी टीम, सहयोगी स्टाफ और कोचिंग स्टाफ को इस जीत पर बधाई देता है।