Sports

मुंबई: स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर का इंतजार पदोन्नति और सम्मान कर रहे हैं, जिन्होंने आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम के खिलाफ शानदार शतक जड़कर भारत को फाइनल में जगह दिलाई।  

सेमीफाइनल में 28 साल की इस दाएं हाथ की बल्लेबाज ने 115 गेंद में 171 रन की पारी खेली जिससे भारत ने गत चैंपियन आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना आज इंग्लैंड से होगा। हरमनप्रीत के नियोक्ता पश्चिम रेलवे के मुंबई संभाग ने कहा है कि इस बल्लेबाज ने असाधारण प्रतिभा दिखाई इसलिए उनकी पदोन्नति की सिफारिश रेलवे बोर्ड से की जाएगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य पीआरओ रविंदर भाकर ने कहा कि निश्चित तौर पर हम पदोन्नति के लिए उसके नाम की सिफारिश रेल मंत्रालय को करेंगे। उसके वापस आने पर हम उसका सम्मान भी करेंगे।

उन्होंने बताया कि हरमनप्रीत फिलहाल मुंबई में चीफ आफिस सुपरीटेंडेंट हैं। भाकर ने कहा कि जब भी हमारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, हम उनके नाम की सिफारिश पदोन्नति के लिए करते हैं। मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और रेलवे की महिला क्रिकेट टीम चुनने वाली समिति के प्रमुख सुनील उदासी ने कहा कि रेलवे हमेशा अपने खिलाड़ियों का ख्याल रखता है और उन्हें उचित ट्रेनिंग मुहैया कराता है। उन्होंने बताया कि मौजूदा भारतीय राष्ट्रीय टीम में शामिल कप्तान मिताली राज, एकता बिष्ट, पूनम राउत, वेदा कृष्णमूर्ति, पूनम यादव, सुषमा देवी, मोना मेशराम, राजेश्वरी गायकवाड़ और नुजहत परवीन रेलवे से हैं।