Sports

नई दिल्ली: भारत के गुरप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह ने आज यहां शुरू हुई एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में अपने संबंधित ग्रीको-रोमन वजन वर्गों के कांस्य पदक के प्ले-आफ दौर में प्रवेश किया। गुरप्रीत (75 किग्रा) ने कट में प्रवेश करने के लिये रेपेशाज दौर में जीत दर्ज की। हरप्रीत (80 किग्रा) ने तब कांस्य पदक के दौर में जगह बनायी जब उनके प्रतिद्वंद्वी ने स्वर्ण पदक दौर में प्रवेश किया, जो उन्हें पहले क्वार्टरफाइनल में हरा चुके थे।   

हरप्रीत ने अच्छी शुरूआत की, उसने क्वालीफिकेशन दौर में जापान के युया माएता को 2-1 से मात दी लेकिन वह क्वार्टरफाइनल में कोरिया के जून-हयोंग किम से 0-8 से पराजित हो गये। लेकिन इस कोरियाई खिलाड़ी के स्वर्ण पदक दौर में पहुंचने से हरप्रीत को पोडियम में पहुंचने का मौका मिलेगा जिसमें वह दिन के अंत में चीन के जूंजी ना से भिड़ेंगे। गुरप्रीत ने अपने रेपेशाज बाउट में किर्गीस्तान के बुरगो बेशालिव को हराकर कांस्य पदक दौर में जगह सुनिश्चित की।   

गुरप्रीत इससे पहले क्वार्टरफाइनल में मक्सात येरेझेरेपोव से 6-8 से हार गये थे लेकिन कजाखस्तान के पहलवान ने स्वर्ण पदक दौर में प्रवेश किया तो इस भारतीय को एक और मौका मिला। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि क्वालीफिकेशन बाउट में अच्छा प्रदर्शन किया और उज्बेकिस्तान के दिलशोदजोन तुरदिएव को 6-4 से पराजित किया। अब वह कांस्य पदक के प्ले आफ में चीन के बिन यांग से भिड़ेंगे।