Sports

राजकोट: आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई की हैट्रिक तथा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की दमदार पारियांे के दम पर गुजरात लायन्स ने आज यहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को सात विकेट से हराकर आईपीएल दस में अपनी पहली जीत दर्ज की। टास गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिये उतरे पुणे सुपरजाइंट को कप्तान स्टीवन स्मिथ (28 गेंदों पर 43 रन) और राहुल त्रिपाठी (17 गेंदों पर 33) ने दूसरे विकेट के लिये केवल 32 गेंदों पर 64 रन जोड़कर तेज शुरूआत दिलायी, लेकिन उसका मध्यक्रम लडख़ड़ा गया। 

आखिर में मनोज तिवारी (17 गेंदों पर 31) और अंकित शर्मा (15 गेंदों पर 25 रन) ने उसे आठ विकेट पर 171 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। इसके जवाब में ब्रैंडन मैकुलम (32 गेंदों पर 49) और ड्वेन स्मिथ (30 गेंदों पर 47) ने पहले विकेट के लिये 53 गेंदों पर 94 रन जोड़कर लायन्स को तूफानी शुरूआत दिलायी। कप्तान सुरेश रैना )22 गेंदों पर नाबाद 35) और आरोन फिंच (19 गेंदों पर नाबाद 33) ने चौथे विकेट के लिये 61 रन की अटूट साझेदारी की जिससे लायन्स ने 18 आेवर में तीन विकेट पर 172 रन बनाकर अपनी जीत आसान बना दी।  

लायन्स की यह तीन मैचों में पहली जीत है जबकि पुणे सुपरजाइंट को चार मैचों तीसरी हार का सामना करना पड़ा।  लायन्स को वापसी आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज टाई ने दिलायी। उन्होंने चार आेवर में 17 रन देकर पांच विकेट लिये जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। टाई ने आईपीएल की 16वीं हैट्रिक बनायी। वह इस टूर्नामेंट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले 13वें गेंदबाज बने। यह भी संयोग है कि आज ही बेंगलुरू में खेले गये पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के स्पिनर सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हैट्रिक पूरी की थी।  

भाषा