Sports

चेन्नई: पेनल्टी पर गोल करने से चूके रेने मेहेलिक के स्थान पर मैदान पर आए राफेल अगस्तो के पास पर ग्रेगोरी नेलसन ने गोल करते हुए चेन्नयन एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर से टॉप पर पहुंचा दिया है।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को खेले गए रोचक मुकाबले में मेजबान चेन्नयन एफसी ने नेलसन द्वारा 83वें मिनट में किए गए बेहतरीन गोल की मदद से एफसी पुणे सिटी को 1-0 से मात दी। यह चौथे सीजन में चेन्नयन की पुणे पर लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले, चेन्नयन ने सेरेनो द्वारा 82वें मिनट में किए गए गोल की मदद से पुणे को उसी के घर में 1-0 से हराया था।  इस मैच से हासिल 3 अंकों के साथ चेन्नयन की टीम 20 अंक अपने खाते में डालते हुए 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। पुणे 16 अंकों के साथ अब भी तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरु एफसी को एक स्थान का नुकसान हुआ है।  

पहले हाफ में गोल करने का सबसे बड़ा मौका हालांकि चेन्नइयन एफसी ने गंवाया। आदिल खान ने नेल्सन को बॉक्स में गिरा दिया और यहां चेन्नयन को पेनल्टी मिली। उसके स्टार खिलाड़ी मेहेलिक ने पेनल्टी ली लेकिन पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ ने उसे बचा लिया। 83वें मिनट में ग्रेगोरी नेलसन ने चेन्नयन को एक गोल की बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई। थोई सिंह मैदान के ठीक बीच से गेंद अपने कब्जे में ली और उसे अगस्तो के हवाले कर दिया। अगस्तो ने देखा कि नेलसन दाईं ओर से पेनल्टी बॉक्स में घुस रहे और इसी बीच उन्होंने गेंद नेलसन को थमा दी। नेलसन ने गुरतेज को छकाते हुए गेंद को नेट में डाल दिया।  अपनी टीम को 3 अंक दिलाने वाले इस गोल से मेजबान टीम के प्रशंसक खुशी से झूम गए।