Sports

सिडनीः आस्ट्रेलिया के मशहूर गोल्फर जैरोड लाइल को तीसरी बार कैंसर से जूझने के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। जैरोड के परिवार ने बुधवार को बताया कि संभवत: उन्हें माइलोएड ल्यूकेमिया की बीमारी हुई है। यह तीसरी बार है जब 35 वर्षीय आस्ट्रेलियाई गोल्फर को कैंसर की बीमारी से जुझना पड़ रहा है। उनका फिलहाल मेलबोर्न में इलाज चल रहा है।   

आस्ट्रेलियाई गोल्फर कई सत्रों में यूएस पीजीए टूर में खेले हैं और उन्होंने वेब टूर में दो बार खिताब भी जीते हैं। उन्हें इससे पहले वर्ष 1998 में और फिर वर्ष 2012 में कैंसर हुआ था। जैरेाड के परिवार ने एक बयान जारी कर कहा कि  इस सप्ताह ही जैरोड के खून की जांच कराई गयी थी लेकिन उनके परिणाम ठीक नहीं आये जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वह अपने पुराने मेडिकल स्टाफ की निगरानी में हैं।  

उन्होंने कहा कि जैरोड को पूरी तरह से टेस्ट हो जाने तक अस्पताल में ही रहना होगा। उनके कई टेस्ट कराये जा चुके हैं और आने वाले दिनों में कुछ और टेस्ट होने हैं। हमें उनके टेस्ट रिपोर्ट नहीं मिली है इसलिये पुष्ट तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। जैरोड दूसरी बार कैंसर की बीमारी से ठीक होने के बाद मेडिकल छूट पर 2015 में यूएस पीजीए टूर में लौटे थे। लेकिन इसके बाद वह कार्ड हासिल नहीं कर सके थे।