Sports

नई दिल्ली: भारतीय टैस्ट टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आज कहा कि वह और भारत के मौजूदा टैस्ट कप्तान विराट कोहली आक्रामक व्यक्ति हैं जिनमें क्रिकेट को लेकर जुनून है। गंभीर ने कहा कि वह और कोहली समान चरित्र वाले खिलाड़ी हैं और दोनों का समान लक्ष्य है जो मैदान पर अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।  

गंभीर ने कहा कि जब आप किसी के खिलाफ खेल रहे होते हो तो आप मैदान पर उतरकर मैच जीतना चाहते हो और इसके लिए आपको आक्रामक होना होगा। एक कप्तान होने के नाते आप चाहते हैं कि आपकी टीम भी आपकी तरह खेले। हम दोनों आक्रामक और जुनूनी व्यक्ति हैं और अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि यहां तक कि अगर हमारे नजरिए में अंतर है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। हम दोनों का लक्ष्य अपने देश को गौरवांवित करना और प्रत्येक मैच को जीतने की कोशिश करना और टीम की सफलता में योगदान देना है। इसमें कुछ भी निजी नहीं है। उन्होंने कहा कि पेशेवर लोग यही करते हैं। हम मैदान के अंदर और बाहर काफी अच्छे मित्र हैं।

पाकिस्तान और भारत के बीच राजनयिक तनाव के बीच गंभीर ने कहा कि वह निर्दोष भारतीयों की सीमा पार से हत्या नहीं रूकने तक पड़ोसी देश के खिलाफ खेलने के पूरी तरह खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि बिलकुल भी नहीं। मैं पाकिस्तान से खेलने के बारे में नहीं सोच सकता। इस देश के लोगों का जीवन किसी भी खेल या किसी भी अन्य चीज से अधिक महत्वपूर्ण है।