Sports

पुणे: काॅफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने अपने शानदार फार्म को जारी रखते हुए आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में बंगाल टीम के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। इससे पहले उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में 95 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत दिल्ली रणजी ट्रॉफी 2017-18 के सेमीफाइनल में पहुंची।

PunjabKesari

रणजी में 6,000 रन भी पूरे
इस पारी के साथ गंभीर ने रणजी क्रिकेट में अपने 6,000 रन भी पूरे किए। दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 7,911 रन बनाने का रिकॉर्ड मिथुन मनहास के नाम है। गंभीर ने सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला के साथ मिलकर दिल्ली टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 232 रनों की साझेदारी बनाई। चंदेला 192 गेंदों पर 113 रन बनाकर बी अमित के ओवर में कैच आउट हो गए जबकि गंभीर 127 रन के स्कोर पर शमी की गेंद पर विकेट खो बैठे।

सेमीफाइनल मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बंगाल टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। सुदीप चैटर्जी (83) और ऋतिक चैटर्जी (47) की साझेदारी की मदद से बंगाल टीम ने 286 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम दिन का खेल समाप्त होने तक दिल्ली तीन विकेट के नुकसान पर 271 रन बना चुकी है। गंभीर ने एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट में अपने बढ़िया प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि वह टीम इंडिया में जगह पाने के हकदार हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट टीम में उनका चयन ना होने पर फैन्स काफी नाराज हुए थे। अब उनके फैन्स ने फिर से उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी की मांग की है।