Sports

नई दिल्ली : दिल्ली का कागज पर मजबूत बल्लेबाजी क्रम आंध्र प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ताश के पत्तों की तरह ढह गया जिससे मेजबान टीम विजय हजारे ट्राफी में छह विकेट की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई। तेज गेंदबाज शिव कुमार ने 29 रन देकर चार जबकि बाएं हाथ के स्पिनर भार्गव भट्ट ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.1 ओवर में 111 रन पर ढेर हो गई। आंध्र प्रदेश ने इसके जवाब में रिकी भुई (32) और अश्विन हेब्बार (38) की पारियों की बदौलत 28.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। विकेट अच्छा था लेकिन दिल्ली के किसी भी बल्लेबाज ने टिककर बल्लेबाजी नहीं की। उन्मुक्त चंद (01) शिव कुमार की अंदर आती गेंद पर बोल्ड हुए जबकि गौतम गंभीर (08) ने बी सुमंत को आसान कैच थमाया। युवा बल्लेबाज हितेन दलाल (11) इसके बाद शिव कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए जिससे दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 33 रन हो गया। नितीश राणा (02) बंडारू अयप्पा की सीधी गेंद को चूककर पगबाधा हुए।
पंत और शोरे ने टीम को संभाला
ऋषभ पंत (38) और ध्रुव शोरे (21) ने पांचवें विकेट के लिए 36 रन जोड़े लेकिन इसके बाद खराब शाट चयन के कारण टीम ने 35 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिए। भार्गव की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में शोरे स्टंप हुए जिसके बाद पंत ने शिवा की शार्ट पिच गेंद पर खराब पुल शाट खेलकर मिडविकेट बाउंड्री पर भार्गव को कैच दे बैठे जिसके बाद टीम की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा।