Sports

नई दिल्ली: स्टार निशानेबाज गगन नारंग ने कहा है कि यह स्कूल ही हैं जहां से देश को भविष्य के ओलिंपिक चैंपियन मिल सकते हैं।  ओलिंपिक पदक विजेता नारंग ने नोएडा के बिल्लाबोंग हाई इंटरनेशनल स्कूल में तीसरी अखिल भारतीय दिग्विजय सिंह मेमोरियल एयर राइफल /एयर पिस्टल चैंपियनशिप का शनिवार को उद्घाटन करने के बाद कहा कि यह देखकर वाकई अच्छा लगता है कि निशानेबाजी का देश में तेजी से विस्तार हो रहा है और स्कूल भी इस खेल को अपनाने लगे हैं। यह स्कूल ही हैं जहां से कल के ओलिंपक चैंपियन निकलेंगे। 

हाल में ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में रजत पदक जीतने वाले नारंग ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस स्कूल ने इस चैंपियनशिप को आयोजित करने का बीड़ा उठाया है। यह देखकर भी अच्छा लग रहा है कि छात्र इस खेल के बारे में जानना चाहते हैं।नारंग ने साथ ही कहा कि निशानेबाजी एक ऐसा खेल है जिसमें काफी एकाग्रता की जरूरत होती है। इसमें सफल होने के लिए कड़ा परिश्रम करना पड़ता है। यह चैंपियनशिप 14 नवंबर तक चलेगी जिसके लिए देश भर से 480 पंजीकरण हुए हैं

ओलिंपियन पीएन प्रकाश मंगलवार को उतर सकते हैं। इसका आयोजन यू पी स्टेट राइफल एसोसिएशन ने किया है और इसे नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया करा रहा है। इस चैंपियनशिप में स्वर्ण विजेता को 50,000 रुपए, रजत विजेता को 30,000 और कांस्य विजेता को 20,000 रुपये दिए जाएंगे।