Sports

नई दिल्लीः निदाहस ट्राॅफी के छठे मैच में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश मैच तो जीत गया लेकिन उसके दौरान आखिरी ओवर के ड्रामे और फिर जीत के बाद जिस बेहूदगी से उसे सेलिब्रेट किया वो इस टीम की खराब निशानी है। इस मैच में हुई पूरी घटना का बहुत बड़ा ज़िम्मेदार बांग्लादेश के कप्तान शाकिब उल हसन को ठहराया जा सकता है। कप्तान ने टीम को तो भड़काया ही बल्कि उसके साथ खिलाड़ियों को मैदान से वापिस आने को भी कहा, जो एक कप्तान को शोभा नहीं करता। ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने अनुशासनहीनता दिखाई है।

श्रीलंका के खिलाफ निदाहास ट्राॅफी के छठे मैच में-

अंपायर से भी गंदी तरह बात कर चुका है ये खिलाड़ी

पिछले सीजन में ढाका डायनामाइट्स की कप्तानी करते हुए शाकिब ने अपनी एलबीडब्लयू अपील को न मानने पर अंपायर को ऐसा धमकाया जैसे गली मोहल्ले की क्रिकेट खेल रहे हों। शाकिब की न सिर्फ बॉडी लैंग्वेज खराब थी, बल्कि इस खिलाड़ी ने अंपायर को कुछ अपशब्द भी कहे थे।

बेवजह श्रीलंका के बल्लेबाज लकमल से भिड़े
इसी साल बाग्लादेश और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज हुई। जिसके दूसरे मैच में श्रीलंका बैटिंग कर रहा था और मैच में आगे भी था। बॉलिंग करते हुए शाकिब बेवजह बल्लेबाज लकमल से भिड़ते दिखे। शाकिब लकमल को ये कहते दिखे कि वो बीच पिच पर क्यों भाग रहे हैं, जबकि रीप्ले में लकमल साइड में ही भागते दिख रहे थे।
/>
दर्शकों को धमकाया
श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में शाकिब बैटिंग कर रहे थे। उस दौरान साइट स्क्रीन के सामने एक दर्शक खड़ा था। ऐसा होता है कि जब लोग सामने से आते जाते हैं तो बल्लेबाज को थोड़ी परेशान होती है। मगर शाकिब की परेशानी कुछ तरीके साथ दिखी।  वो खुद बैटिंग छोड़ बाउंड्री लाइन पर चला गया और जोर-जोर से चिल्लाया और बल्ला दिखाकर दर्शक को मारने की धमकी दी।

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग भी करते दिखे
पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच टेस्ट के दौरान शाकिब अल हसन गेंद को चालाकी से जमीन पर रगड़ते दिखे। वो उस गेंद की एक तरफ की साइन खत्म करने के लिए ऐसा कर रहे थे ताकि उन्हें स्पिन करने में मदद मिले। हालांकि ये सब अंपायर्स नहीं देख पाए थे मगर कैमरे में ये कैद जरूर हो गया था।