Sports

कोलकाता: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी टीम इंडिया के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। पूर्व ऑलराउंडर मनोज प्रभाकर ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के टीम चयन की आलोचना करते हुए कहा कि सीमित ओवर क्रिकेट में फार्म के आधार पर खिलाड़ियों को टेस्ट मैच के लिए चुनना शर्मनाक है। प्रभाकर ने टेस्ट टीम से भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे को बाहर किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।
PunjabKesari

दूसरे टेस्ट मैच में भारत की अंतिम एकादश में भुवनेश्वर को शामिल न करने पर प्रभाकर ने हैरानी जताते हुए कहा, "वह कैसे कह सकते हैं कि भुवनेश्वर इस विकेट पर गेंदबाजी नहीं कर सकते। आपने हवा में बहुत कम गेंदबाजों को गेंद स्विंग कराते हुए देखा है और भुवनेश्वर ऐसा कर सकते हैं। बाकी के गेंदबाज विकेट पर स्विंग कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपके पास भुवनेश्वर जैसा गेंदबाज है, तो नई गेंद के साथ उनका इस्तेमाल क्यों नहीं किया जाता?" अजिंक्य रहाणे को बाहर रखने के बारे में प्रभाकर ने कहा, "टी-20 और वनडे पर आधारित टेस्ट टीम का ऐसा चयन शर्म की बात है। क्या आप टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को ले सकते हैं। रहाणे को शामिल करना चाहिए था।"

सेंचुरियन में किए गए बदलावों को लेकर वीरेंद्र सहवाग से लेकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर, विनोद कांबली और वीवीएस लक्ष्मण ने भी सवाल खड़े किए थे। भारतीय टीम जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 24 जनवरी से सीरीज का आखिरी टेस्ट खेलने उतरेगी।