Sports

कोच्चिः भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोच्चि में अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच के आयोजन को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है, वहीं जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के स्वामित्व वाली ग्रेटर कोचिन विकास प्राधिकरण (जीसीडीए) ने साफ किया है कि उसने इस मामले में अभी अंतिम फैसला नहीं लिया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक नवंबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में वनडे मैच प्रस्तावित है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा कि, विनोद राय ने इस मामले पर विचार करने का वादा किया है। उम्मीद है कि न तो क्रिकेट और न ही फुटबॉल के प्रशंसक निराश होंगे।


जीसीडीए के अध्यक्ष सीएन मोहनन ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह अपने विशेषज्ञों से इस बात पर सलाह लेंगे कि इस स्टेडियम में क्रिकेट और फुटबाल दोनों खेलों को कराया जा सकता है या नहीं। इसके बाद ही अंतिम फैसला किया जाएगा। जीसीडीए ने इस मामले पर केरल क्रिकेट संघ के अलावा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट की फ्रेंचाइजी केरल ब्लास्टर्स के प्रतिनिधियों के साथ यहां आज बैठक भी की। मोहनन ने साफ किया कि जीसीडीए को क्रिकेट और फुटबाल दोनों को एकसाथ आयोजित करने में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि सरकार का इस मामले में जो फैसला आता है उसपर वह अपनी सहमति दे देंगे।  

केसीए सचिव जयेश ने कहा कि इस ग्राउंड को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा और फुटबाल मैच के तुरंत बाद ही यहां पर वनडे मैच कराया जाएगा। गौरतलब है कि तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में भारत और विंडीज के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने को लेकर माथापच्ची हो रही है और कई फुटबालरों ने कोच्चि में मैच कराने का विरोध किया है। खिलाड़ियों का कहना है कि क्रिकेट मैच के बाद यह टर्फ खराब हो जाएगा जिससे फिर यहां फुटबाल मैच खेलना संभव नहीं होगा।