Sports

मुंबई: मुंबई सिटी एफसी ने मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए रोमांचक मुकाबले में पूर्व चम्पिंयन चेन्नयन एफसी को 1-0 से हरा कर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के चौथे सीजन में 5 मैचों में दूसरी जीतदर्ज की जबकि चेन्नई को 5 मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।  

मुंबई के लिए विजयी गोल एचिले इमाना ने 60वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर किया। मुंबई की घर में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने यहां खेले गए पहले मुकाबले में एफसी गोवा को 2-1 से हराया था। इस मैच से 3 अंक लेकर मुंबई कुल सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। चौथे सीजन के अपने पहले मैच में हार झेलने के बाद लगातार 3 मुकाबले जीतने वाली 2015 की विजेता चेन्नई तीसरे स्थान पर बरकरार है।  

रविवार को खेले गए इस मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर खत्म हुआ। इस हाफ में दोनों टीमों ने बराबर मौके बनाए लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके। इस हॉफ के अंतिम पलों में मुंबई ने बेहतर खेल दिखाया और कुछ सटीक मौके बनाए लेकिन एक बार फिर उन्हें गोल में नहीं बदल सकी। चेन्नई ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन मुंबई के खिलाड़ियों ने उन्हें बेकार कर दिया। 

इंजरी समय में चेन्नई के लिए थोई सिंह ने एक अच्छा मूव बनाते हुए गेंद को बाक्स में स्विंग किया, जिस पर मोहम्मद रफी ने हैडर लिया लेकिन दमदार और दिशाहीन होने के कारण मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने उसे लपक लिया। इस हाफ में तीन पीले कार्ड दिखाए गए, जिनमें से दो मुंबई और एक चेन्नई के खिलाड़ी को दिखाया गया।