रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दी 2 रन से मात

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 May, 2017 02:30 PM

englandvssouth africa

गेंदबाज मार्क वुड के आखिरी ओवर में किए गए कमाल के प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को यहां दूसरे वनडे में रोमांचक तरीके से दो रन से हराकर 3 मैचों...

साउथम्पटन: गेंदबाज मार्क वुड के आखिरी ओवर में किए गए कमाल के प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को यहां दूसरे वनडे में रोमांचक तरीके से दो रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। 

चैंपियंस ट्राफी के पहले अभ्यास की तरह माने जाने वाली इस सीरीज में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आलराउंडर बेन स्टोक्स (101) के धमाकेदार शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 65) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत छह विकेट पर 330 रन की मजबूत स्कोर बनाया था।  हालांकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के साहसिक प्रयासों के बाद यह स्कोर भी एक समय खतरे में आ गया था लेकिन वुड की अंतिम ओवर में की गयी धैर्यपूर्ण गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने आखिर में यह मैच दो रन से अपने नाम करते हुए सीरीज भी अपने नाम कर ली।  

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 330 रन बनाये जिसके जवाब में विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (98), डेविड मिलर (नाबाद 71) और कप्तान एबी डीविलियर्स (52) की अद्र्धशतकीय पारियों से दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट पर 328 रन बनाये और अपनी टीम को लक्ष्य के बेहद नजदीक तक ले गए।   डी काक ने अपनी पारी में 11 चौके जड़े जबकि डीविलियर्स ने अपनी तेज तर्रार पारी में 6 चौके जड़े। अंतिम ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी और पांच विकेट उसके हाथ में थे लेकिन वुड की समझबूझ भरी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दो रन पहले 328 रन पर रोक दिया।   

वुड ने अंतिम ओवर में 5 रन दिए। मिलर 71 रन पर और क्रिस मोरिस 36 रन पर नाबाद रहे। मिलर ने 51 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। स्टोक्स को उनके शानदार शतक के लिये मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!