Sports

मोहाली: दूसरे टैस्ट में हार के बाद विराट कोहली की फार्म से चिंतित इंगलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय कप्तान को रोकने की रणनीति बनाई है क्योंकि उन्हें पता है कि एक बार जमने के बाद वह बड़ी पारी खेलते हैं।  

भारत ने विशाखापत्तनम में दूसरे टैस्ट में इंगलैंड को 246 रन से हराकर 5 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।  कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टैस्ट में 248 रन (167 और 81) बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। पहले टैस्ट में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले इंगलैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स का मानना है कि कोहली को जल्द आउट करना महत्वपूर्ण है। पिछले टैस्ट में कोहली के प्रदर्शन पर वोक्स ने कहा कि कोहली ने काफी रन बनाए, पुजारा ने भी रन बनाए। कोहली ने अधिकांश रन बनाए विशेषकर दूसरे टैस्ट में, इसलिए हम उसे रन बनाने से रोकने का प्रयास करने के लिए रणनीति बनाएंगे। एक बार नजर जमाने के बाद उसे आउट करना मुश्किल होता है।

शर्मनाक हार के बावजूद वोक्स का मानना है कि इंग्लैंड के लिए सब कुछ खत्म नहीं हुआ है और टीम के पास वापसी का अच्छा मौका है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टीमें बराबरी की हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में वोक्स ने कहा कि हम पिछला टैस्ट हार गए लेकिन हमें लगता है कि हमने दौरे पर कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है, संभवत: एक सत्र को छोड़कर।