Sports

मुंबई: इंगलैंड के खिलाफ 9 नवंबर से शुरू होने वाली टैस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन कल किया जाएगा जिसमें फिर से फिट तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की वापसी तय मानी जा रही है लेकिन सलामी जोड़ी को लेकर राष्ट्रीय चयनसमिति को जरूर माथापच्ची करनी पड़ेगी। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि भारतीय टीम का चयन कल मुंबई में किया जाएगा। 

भारत ने हालांकि पिछली टैस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 3-0 से करारी शिकस्त दी लेकिन एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयनसमिति को 5 मैचों की श्रृंखला के लिये टीम का चयन करते समय कुछ चीजों पर गौर करना होगा।  न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में पहले टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के चोटिल होने और इशांत शर्मा के अस्वस्थ हो जाने के कारण चयनकर्ताओं ने अनुभवी आेपनर गौतम गंभीर और आफ स्पिनर जयंत यादव को कोलकाता में दूसरे टैस्ट मैच के लिए टीम में रखा।  

गंभीर ईडन गार्डन्स में नहीं खेल पाए लेकिन कोलकाता टैस्ट मैच के दौरान शिखर धवन के चोटिल हो जाने और उनके इंदौर में तीसरे टैस्ट में बाहर जाने के कारण उन्हें दो साल बाद टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला।  धवन के स्थान पर करूण नायर को टीम में रखा गया था लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाए। जयंत यादव भी दोनों टैस्ट मैचों में नहीं खेले थे।  

यह देखना दिलचस्प होगा कि यदि राहुल और धवन दोनों खेलने के लिए फिट हो जाते हैं तो क्या चयनकर्ता फिर से गंभीर पर भरोसा बनाए रखंगे जिन्होंने इंदौर में भारत की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया था। गंभीर ने दिल्ली की तरफ से आेडि़शा के खिलाफ आखिरी रणजी मैच में भी 147 रन बनाए थे।