Sports

केपटाउनः पैट कमिन्स ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन आज तीसरे सत्र में यहां दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका देकर आॅस्ट्रेलिया को वापसी दिलाई। हालांकि इससे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम एक समय बेहद अच्छी स्थिति में दिख रही थी। 

एल्गर की नाबाद शतकीय पारी
दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 266 रन बनाए हैं। एल्गर ने नाबाद 121 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन पूरे किए। यह उनका 11वां टेस्ट शतक है। एडेन मार्कराम (शून्य) का विकेट जल्दी गंवाने के बाद एल्गर ने हाशिम अमला (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन और एबी डिविलियर्स (64) के साथ तीसरे विकेट के लिए 128 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की।

कमिन्स ने हालांकि इसके बाद कहर बरपाया। उन्होंने तीसरे सत्र में डिविलियर्स, कप्तान फाफ डु प्लेसिस (पांच), तेम्बा वावुमा (एक) और क्विंटन डिकाक (तीन) को जल्दी जल्दी पवेलियन भेजा। कमिन्स ने 64 रन देकर चार विकेट लिए। जोश हेजलवुड ने इससे पहले सुबह मार्कराम को दूसरी स्लिप में कैच कराया था जिससे दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर छह रन हो गया था।

हेजलवुड ने इसके बाद लंच के तुरंत बाद अमला को भी पवेलियन भेजा। हेजलवुड ने अब तक 23 रन देकर दो विकेट लिए हैं। उनकी गेंद पर नाथन लियोन ने एल्गर का कैच भी छोड़ा था। तब यह बल्लेबाज 53 रन पर खेल रहा था। एल्गर ने इसके बाद जब 61वां रन बनाया तो उन्होंने टेस्ट मैचों में 3000 रन भी पूरे किए। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह 13वें दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हैं।