Sports

नई दिल्लीः पिछले कुछ समय से बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन कर रहे भारत को राष्ट्रमंडल खेलों की बैडमिंटन मिश्रित टीम स्पर्धा के नाकआउट चरण में जगह बनाने में कोई परेशानी नहीं होने की उम्मीद है क्योंकि टीम को ग्रुप ए में पाकिस्तान, स्काटलैंड और श्रीलंका जैसी कमजोर टीमों के साथ रखा गया है।     

राष्ट्रमंडल खेल 2018 का आयोजन आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चार से 15 अप्रैल तक होगा।  कुल 16 देशों को चार ग्रुप में बांटा गया है जिसमें प्रत्येक देश पहले दो दिन अन्य तीन देशों के खिलाफ खेलेगा। स्पर्धा का आयोजन कारारा स्पोट्स एंड लीजर सेंटर मे होगा जिसने पिछले साल सुदिरमन कप की मेजबानी की थी। भारत के अलावा पदक के दावेदार मलेशिया को ग्रुप डी में कनाडा, सेशेल्स और घाना के साथ रखा गया है। 

ग्रुप सी में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और युगांडा हैं जबकि ग्रुप बी में सिंगापुर, मारिशस, जांबिया और जमैका को जगह मिली है। टीम स्पर्धा के प्रत्येक मुकाबले में पुरुष और महिला एकल के अलावा पुरुष युगल, महिला युगल और मिश्रित युगल मैच होगा। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी। मिश्रित टीम स्पर्धा पांच अप्रैल को शुरू होगी और फाइनल नौ अप्रैल को होगा। छह दिवसीय एकल और युगल स्पर्धाओं की शुरुआत 10 अप्रैल को होगी जबकि फाइनल 14 और 15 अप्रैल को खेले जाएंगे।