Sports

कोलकाताः ईस्ट बंगाल ने आज यहां आई लीग फुटबाल टूर्नामेंट के मुकाबले में डुडु ओमागबेमिस के चार गोल की बदौलत चेन्नई सिटी को 7-1 से पराजित कर सत्र की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत से ईस्ट बंगाल की खिताब जीतने की उम्मीदों को भी बड़ा बल मिला। डुडु ने 32वें, 49वें, 56वें और 61वें मिनट में गोल दागे और यह ईस्ट बंगाल के लिए सत्र की पहली हैट्रिक भी रही।

इस जीत से ईस्ट बंगाल 16 मैचों में 29 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया और वह नेरोका से दो अंक पीछे है जो 17 मैचों में 31 अंक लेकर शीर्ष पर बरकरार है। मिनरवा के हालांकि 29 अंक हैं लेकिन उसने ईस्ट बंगाल से एक मैच कम खेला है। ईस्ट बंगाल ने इस जीत से लीग में खिताब की दौड़ दिलचस्प कर दी है लेकिन इसका ज्यादा श्रेय गोकुलम एफसी को दिया जाना चाहिए जिसने नेरोका और मिनरवा दोनों को पराजित किया है।

ईस्ट बंगाल के लिए अन्य गोल महमूद अल अमना ने 20वें मिनट में और स्थानापन्न खिलाड़ी गैब्रियल फर्नांडिज ने 84वें मिनट में किया। उसके लिए चेन्नई ने धर्मराज रावनन ने 23वें मिनट में आत्मघाती गोल दागा। चेन्नई के लिए एकमात्र गोल 59वें मिनट में हुआ जिसे मशूर थांगालाकाथ ने किया।