Sports

मेलबोर्न:  वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ट्वंटी-20 क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।  34 साल के ब्रावो ने गुरुवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबोर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ चार ओवर में 28 रन पर पांच विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। मेलबोर्न रेनेगेड्स ने इस मैच में होबार्ट हरिकेंस को सात विकेट से हराया। ब्रावो मैच में मैन आफ द मैच बने।  

दुनिभर के ट्वंटी-20 क्रिकेट लीग में खेलने वाले ब्रावो कुल मिलाकर अब तक 365 ट्वंटी-20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 9419 रन बनाने के अलावा 400 विकेट चटकाए हैं। वेस्टइंडीज के लिए अब तक 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके ब्रावो ने अपना आखिरी टेस्ट 7 साल पहले 2010 में श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में, आखिरी वनडे भारत के खिलाफ 2014 में धर्मशाला में और आखरी ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच गत वर्ष पाकिस्तान में अबुधाबी के खिलाफ खेला था।   लगातार टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद उन्होंने पिछले दिनों कहा था, मुझे वेस्टइंडीज टीम से तब बाहर कर दिया गया था जब मैं फिट था। अब मैं 34 साल का हो चुका हूं ऐसे में वापसी का कोई मतलब ही नहीं बनता। मैं चाहता हूं कि मेरे अंदर जितना क्रिकेट बचा है अपने फैंस की खातिर उतना मैं खेलूं।

ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहले चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। लेकिन चेन्नई पर प्रतिबंध लगने के बाद वह नई टीम गुजरात लायंस हिस्सा बने थे। हालांकि चोट की वजह से वह इस वर्ष आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने हाल ही में बंगलादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) से क्रिकेट में की थी।