Sports

नई दिल्ली: अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा पेशेवर र्सिकट में भारत के युगल खिलाडिय़ों की प्रगति से प्रभावित हैं लेकिन कहा कि उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनने में अभी समय लगेगा।

हाल में संपन्न सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में दो खिताब जीतने वाली अश्विनी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि युगल खिलाड़ी सही राह पर हैं। लेकिन शीर्ष पर पहुंचने में अभी समय लगेगा। युगल खिलाडिय़ों को देखना होता है कि उनका संयोजन कैसा है लेकिन एकल खिलाड़ी के रूप में इतने बदलाव से नहीं गुजरना होता।  युगल खिलाड़ी सही राह पर हैं, चिराग और सात्विक अच्छा कर रहे हैं, प्रणव और सिक्की अच्छा कर रहे हैं। इससे सभी खिलाडिय़ों को आत्मविश्वास और प्रेरणा मिलती है।’’

पिछले कुछ समय में युगल खिलाडिय़ों ने अच्छे नतीजे दिए हैं जिसमें सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग सेन की नई पुरुष युगल जोड़ी ने कोरिया और फ्रांस में सुपर सीरीज टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी मिश्रित युगल जोड़ी भी जापान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।


बेंगलुरू की 28 साल की अश्विनी देश की अनुभवी युगल खिलाडिय़ों में से एक हैं। उन्होंने ज्वाला गुट्टा के साथ मिलकर 2011 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के अलावा राष्ट्रमंडल खेलों के नई दिल्ली और ग्लास्गो में हुए पिछले दो टूर्नामेंट में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीता है।