Sports

मोहालीः भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी शादी की दूसरी सालगिरह पर लगाये गए एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने तीसरे दोहरे शतक को अपनी पत्नी रितिका सजदेह को सर्मिपत किया। रितिका भी उनका उत्साह बढ़ाने के लिए यहां आ रखी थी।  

रोहित ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि इस खास दिन पर वह (उनकी पत्नी) यहां थी। मैं जानता हूं कि उसे मेरी तरफ ये यह खास तोहफा पसंद आएगा। वह मेरा मजबूत पक्ष रही है। खेलों में आप काफी तनाव से गुजरते हो और ऐसे में उनका साथ होना विशेष होता है। यह हमारी दूसरी सालगिरह है लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि हमने जीत दर्ज की।  रोहित ने कहा, ‘‘हम मैदान पर अच्छा करने के लिये प्रतिबद्ध थे। हमारी निगाह तीसरे वनडे पर टिकी है। वहां (विजाग) परिस्थितयां भिन्न होंगी और फिर से हमें अपने मजबूत पक्षों के साथ खेलना होगा। ’’  
PunjabKesari
कप्तान ने कहा कि मैंने पहले 100 रन काफी देर में पूरे किए। उसके बाद मुझे लगा कि मैं यहीं तक नहीं रुकूंगा मुझे आगे भी खेलना है। मैं मैच के हालात को देखते हुए गेंद की लाइन में ही शॉट्स खेलता गया। मैंने पिछले दोहरे शतकों में भी इसी माइंडसेट के साथ बल्लेबाजी की थी। 30 वर्षीय बल्लेबाज रोहित ने इसी के साथ अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा सर्वाधिक स्कोर भी बना डाला। 
PunjabKesari
वनडे में तीन दोहरे शतक बनाने वाले रोहित का श्रीलंका के खिलाफ यह दूसरा बड़ा स्कोर भी है। उन्होंने वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर की सर्वाधिक 264 रन की पारी खेली थी जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ष 2013 में उन्होंने 209 रन बनाये थे जो उनका वनडे में पहला दोहरा शतक था। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम के तौर पर हम इसी सोच के साथ विशाखापट्टनम में भी खेलेंगे। उन्होंने माना कि वहां पर हालात अलग होंगे लेकिन हमें उसके अनुकूल ही अपनी ताकत पर फोकस करते हुए खेलना है।
PunjabKesari