Sports

पयोंगचांगः रूस ने उम्मीद जताई है कि पयोंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक में एक डोपिंग मामले का उसके ओलम्पिक दर्जे की पूर्ण बहाली पाने के अभियान पर कोई असर नहीं पड़ेगा। रूस के खेल मंत्री पावेल कोलोबकोव ने इस मामले की सुनवाई की पूर्वसंध्या पर मास्को में संवाददाताओं से बातचीत में यह उम्मीद जताई। रूस पर सरकार प्रायोजित डोपिंग कार्यक्रम चलने का आरोप है जिसके कारण उसके एथलीट इन खेलों में तटस्थ एथलीट के रूप में उतरे हैं।

रूस ने इन आरोपों से इंकार किया है।  रूस को उम्मीद है कि पयोंगचांग में साफ सुथरी छवि मिलने से उसे पूर्ण ओलम्पिक दर्जा वापिस पाने में मदद मिलेगी। लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि रूस के कांस्य पदक विजेता कर्लर एलेग्जेंडर क्रूशेलनित्स्की को प्रतिबंधित पदार्थ मेल्डोनियम के सेवन के लिए पॉजिटिव पाया गया है और इस मामले की सुनवाई गुरूवार को खेल मध्यस्थता अदालत में होनी है। रूसी खिलाड़ी ने डोपिंग से इंकार किया है। कोलोबकोव ने कहा, यह एक अप्रिय स्थिति है। 

हमें कोई आकलन नहीं निकलना चाहिए। हमें यह नहीं कहना चाहिए कि किसी ने कुछ गड़बड़ी की है। मैं उम्मीद करता हूं कि इसका अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के रूस के ओलम्पिक परिवार में लौटने को लेकर 24 फरवरी को होने वाले फैसले पर कोई असर नहीं पड़ेगा।