Sports

जोहानिस्बर्ग : स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल के शानदार प्रदर्शन के बाद क्या विश्व कप 2019 के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के लिए दरवाजे बंद हो गए हैं, पर चाहे चारों ओर चर्चा जारी है। लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण को ऐसा नहीं लगता। अरुण ने कहना है कि नए गेंदबाज चहल और कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन इसलिए किया है क्योंकि कलाई के स्पिनर पिच से मिलने वाली मदद और हालात पर निर्भर नहीं रहते। 

चहल और कुलदीप काफी सकारात्मक हैं
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल होने वाले श्रृंखला के चौथे एकदिवसीय से पहले अरुण ने कहा, ‘‘वे (चहल और कुलदीप) काफी सकारात्मक हैं। वे गेंद को लाइट करने से डरते नहीं है। कुछ पाने के लिए गेंद को ज्यादा घुमाने से भी नहीं डरते और इसके साथ ही विकेट (पिच और हालात) पर ज्यादा निर्भर नहीं रहते है।’’ कुलदीप और चहल की शानदार गेंदबाजी के बूते भारत ने 6 मैचों की इस श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। 

रोटेट पॉलिसी अपनानी होगी
पिछले साल भारत के श्रीलंका दौरे से टीम में साथ खेलना शुरू करने वाले इन दोनों गेंदबाजों ने 17 मैच में 32 शिकार किए है। इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी गेंदबाजी कोच का मानना है कि विश्व कप टीम के लिए जगह बाकी है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारेे पास गेंदबाजों का अच्छा पूल है और हम जिस तरह से क्रिकेट खेल रहे है उसे देखते हुए हर प्रारूप में गेंदबाजों को तरोताजा रखने के लिए हमें उन्हें रोटेट करके मौका देना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि अश्विन और जडेजा एकदिवसीय टीम में शामिल होने की दौड़ में नहीं हैं। वे अब भी टीम में जगह बना सकते हैं।’’