Sports

फातोर्दा (गोवा): एएफसी गोवा को अगर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो उसे कल यहां अपने घरेलू मैदान पर एटीके पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। एफसी गोवा के लिए यह मैच जहां करो या मरो वाला बन गया है वहीं दो बार की चैंपियन एटीके प्रतिष्ठा की खातिर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में उतरेगी। एटीके पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुका है। गोवा की टीम अगर एटीके को हरा देती है तो वह दस टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी और उसके पहली बार इस लीग में खेल रही जमशेदपुर एफसी से एक अंक अधिक हो जाएगा। 

आईएसएल की बेहतरीन टीमों में से एक गोवा को इस मैच में जीत की उम्मीद है क्योंकि एटीके के लिए यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा है और उसे बीते सात मैचों में से एक में भी जीत नहीं मिली है। उसने सिर्फ एक मैच ड्रॉ करवाया। एटीके अगर अपने अगले दोनों मैच जीत जाता है तो तब भी उसे आठवां स्थान हासिल होगा। उसके सहायक कोच बास्तब रॉय ने कहा कि उनकी टीम इन मैचों में अपना श्रेष्ठ खेल दिखाएगी। बास्तब ने कहा, ‘‘हम पर किसी प्रकार का कोई मनोवैज्ञानिक दबाव नहीं है। हालात हमारे पक्ष में नहीं हैं लेकिन हम इसके बावजूद हम श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। दर्शकों को इस मैच में मजा आएगा।’’ एफसी गोवा ने अपने अंतिम मैच में एफसी पुणे सिटी को 4-0 से हराया था। 

फेरान कोरोमिनास ने दो गोल किए थे जबकि मैनएल लेंजारोते और हुगो बाउमोस ने एक-एक गोल किया था। एफसी गोवा के कोच र्सिगयो लोबेरा ने कहा, ‘‘अगर हम पिछले मैच की तरह खेलने में सफल रहे तो हम जीत जाएंगे लेकिन हमें अगले मैच में अच्छा खेलना होगा। हमें जीत के अलावा कुछ और चीजों पर ध्यान देना होगा और उनमें से सबसे अहम यह है कि हमें गोल खाने से बचना होगा। हम बस किसी भी तरह जीतना नहीं चाहते।’’