Sports

कोलकाता: महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना तीन दिन के निजी दौरे पर फुटबॉल के दीवाने शहर कोलकाता पहुंचे। पहले उन्हें सितंबर में यहां आना था। माराडोना ने नीली टी शर्ट और कैप पहन रखी थी। वह अपनी महिला साथी के साथ दुबई होते हुए शाम सात बजे यहां पहुंचे और सीधे न्यूटाउन राजरहाट स्थित अपने होटल चले गए।   यह 1986 के विश्व कप विजेता की इस शहर की दूसरी यात्रा है। 

इससे पहले वह दिसंबर 2008 में यहां आए थे और तब हवाई अड्डे के पास हजारों प्रशंसक जमा हो गए थे। लेकिन उनका वर्तमान दौरा लगातार स्थगित होता रहा और आखिरी तक अनिश्चितता बनी हुई थी। यही वजह थी कि उनके यहां पहुंचने की बहुत कम लोगों को खबर लगी। हवाई अड्डे और होटल में भी कुछ पत्रकार और अधिकारी ही उपस्थित थे।   

माराडोना ने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान है कि मैं इस दौरे पर आया। कोलकाता बहुत खास स्थान है और मेरी कुछ साल पहले के यहां के दौरे से अच्छी यादें जुड़ी हैं। यहां के प्रशंसक लाजवाब हैं। उन्होंने कहा कि भारत फुटबॉल के प्रति जुनूनी देश है और मैं प्रशंसकों की नयी पीढ़ी से मिलने के लिए उत्सुक हूं। माराडोना को पहले 19 सितंबर को यहां पहुंचना था लेकिन तब उनका दौरा स्थगित हो गया था।