Sports

धर्मशाला : मध्यम तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान (41 रन पर पांच विकेट) की बेहतरीन गेंदबाकाी के बाद ध्रुव शौरी की नाबाद 103 रन की शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने महाराष्ट्र को यहां विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगा ली। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाकाी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 246 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने 44.1 ओवर में दो विकेट पर 250 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। दिल्ली टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत के बाद ग्रुप में सर्वाधिक 12 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं महाराष्ट्र की यह इतने ही मैचों में पहली हार है और वह दूसरे पायदान पर है। 

दिल्ली की पारी में ओपनर उन्मुक्त चंद (एक) के सस्ते में आउट होने के बाद हितेन दलाल और ध्रुव ने दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रख दी। हितेन 85 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद तीसरेे विकेट के लिए ध्रुव ने नीतीश राणा के साथ 108 रन की अविजित साझेदारी करते हुये दिल्ली को आसान जीत दिला दी। ध्रुव ने 121 गेंदों में 16 चौके लगाकर नाबाद 103 रन बनाए। उनके साथ दूसरे छोर पर राणा ने 52 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 49 रन बनाए।

अनुपम संकलेचा और श्रीकांत मुंडले को एक एक विकेट मिला। इससे पहले महाराष्ट्र की पारी में रूतुराज गायकवाड़ ने 41 और विजय जोल ने 46 रन की पारियों से अच्छी शुरूआत दिलाई। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज टिक नहीं सके। 8वें नंबर के बल्लेबाका शमशुद्दीन काजी ने 62 गेंदों पर 6 चौकों और दो छक्कों से 59 रन की उपयोगी पारी खेल टीम को लडऩे लायक स्कोर तक पहुंचाया।

दिल्ली के लिए सांगवान ने महाराष्ट्र के ओपनिंग बल्लेबाकाों को आउट करने के बाद आखिरी विकेट भी निकाले और नौ ओवर में 41 रन पर पांच विकेट लेकर लिस्ट ए मैच में अपना पहला पांच विकेट पूरा किया। वहीं, पवन नेगी ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को शिकार बनाया और 40 रन पर तीन विकेट निकाले। राणा को भी एक विकेट मिला।