Sports

नई दिल्लीः आईपीएल की नीलामी पर पिछले कुछ एक महीने से लेकर अब तक उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने नीलामी से पहले रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक ब्यान दिया है। अनिल कुंबले का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स इस साल रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम में शामिल नही कर पाएगी। कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की कोशिश होगी कि पहले की तरह अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस साल भी साथ रहे, लेकिन इस बार ऐसा होता काफी मुश्किल नजर आ रहा है।” 

चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर चुकी है। नियम के अनुसार नीलामी के दौरान वह केवल दो विदेशी खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग कर सकती है। सूत्रों के अनुसार कुंबले ने कहा कि, ”चेन्नई की टीम अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, लेकिन वह उन्हें खरीदने में सफल नहीं रहेंगे। ज्यादातर फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, वह टीम के लिए एक लीडर की भूमिका निभा सकते हैं और कुछ टीमों को अभी ऐसे खिलाड़ियों की सख्त जरूरत है। चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी, सुरैश रैना और रविंद्र जडेजा को पहले ही रिटेन कर लिया है, ऐसे में अब वह अश्विन पर आरटीएम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएगी।” कुंबले ने कहा कि चेन्नई की टीम धोनी, रैना और जडेजा पर पहले ही काफी पैसे खर्च कर चुकी है। अब वो एक स्पिनर के लिए 4 या 5 करोड़ से ज्यादा खर्च करने की कोशिश नहीं करेगी। अश्विन की वैल्यू नीलामी में काफी ज्यादा होगी, उन पर हर फ्रेंचाइजी बली लगाएगी। ऐसे में चेन्नई के लिए उन्हें खरीदना आसान नहीं होगा। 

धोनी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वह अश्विन को हर हाल में टीम में शामिल करेंगे। ऐसा कुछ देखने को मिल रहा है कि अश्विन इस बार चेन्नई टीम की ओर से नही पाएंगे। लेकिन देखना यह है कि इस बार अगर अश्विन चेन्नई की टीम की ओर से नही खेलते तो वह कौन सी टीम में खेलेंगे। आईपीएल की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होगी।