Sports

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आठ वर्षों तक चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि सभी को चेन्नई टीम की आईपीएल में वापसी का बेसब्री से इन्तजार है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग के लिए यहां आए पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने दो साल बाद चेन्नई की वापसी पर कहा, चेन्नई के प्रशंसकों की संख्या लम्बी है। पिछले दो वर्षों में हम यहां नहीं खेले थे लेकिन जिस तरह से प्रशंसकों के हमें समर्थन दिया उससे लग रहा था कि वे चेन्नई की वापसी का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।

प्रशंसकों में है काफी उत्सुकता 
चेन्नई की टीम फिक्सिंग के कारण उस पर लगा दो वर्ष का निलंबन पूरा कर वापिस आईपीएल में लौट रही है और वह 2018 में 11 वें संस्करण में खेलने के लिए उपलब्ध होगी। धोनी चेन्नई पर लगे दो वर्ष के निलंबन के कारण नई टीम पुणे की तरफ से खेले थे और अब पूरी संभावना है कि वह वापस अपनी पुरानी टीम चेन्नई में लौटेंगे। धोनी ने कहा कि इस दौरान चेन्नई में एक टेस्ट मैच भी हुआ लेकिन यहां सीमित ओवरों के मैच नहीं खेले गए इसलिए मुझे लगता है कि यहां दर्शकों और प्रशंसकों में काफी उत्सुकता है। प्रशंसक इन्तजार कर रहे हैं कि टीम चेपक मैदान में लौटे और खेले। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि दो साल बाद मैं भी इस मैदान में लौट रहा हूं इसलिए सब कुछ देख कर काफी अच्छा लग रहा है।

चेन्नई से जुड़ी यादों को भुलाना मुश्किल
चेन्नई टीम से जुड़ी अपनी यादों के लिए धोनी ने कहा, आठ वर्षों की यादों को एक साथ समेटना बहुत मुश्किल है। यहां हम केवल आईपीएल ही नहीं बल्कि चैंपियंस लीग भी खेले हैं। हमने अपने घरेलू मैदान में ढेरों मैच भी जीते हैं और ऐसा भी समय आया है कि हम मैच नहीं जीत पाए हैं। हमने उतार चढाव देखे हैं लेकिन हमारे लिए सबसे बड़ी बात यही रही है कि हमें प्रशंसकों का भरपूर समर्थन मिला है। पूर्व कप्तान ने कहा कि वे क्रिकेट को प्यार करते हैं फिर चाहे कोई भी टीम खेल रही हो या कोई भी टीम रन बना रही हो। वे खेल की प्रशंसा करते हैं। हां यह भी है कि वे चेन्नई को जीतते देखना चाहते हैं और यदि भारत खेल रहा हो तो वे भारत को जीतते देखना चाहते हैं।