Sports

नई दिल्ली: भारतीय टीम अफ्रीकी सरजमी पर पहली बार वनडे सीरीज जीतने के पास पहुंच चुकी है। छह मैचों की सीरीज में से भारत ने 3-0 की बढ़त बना ली है। मौजूदा समय में जोहानसबर्ग के वांड्र्स स्टेडियम में भारत ने मेजबान टीम को 290 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अपने करियर का 100वां वनडे मैच खेल रहे हैं। धवन ने चौथे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली, उन्होंने 105 गेंदों पर 109 रनों की शानदार पारी खेली। डरबन के पहले वनडे में रन आउट के कारण धवन को कोहली के कारण प्वेलियन लौटना पड़ा था। जिस वजह से वे काफी निराश थे। धवन ने अपनी नाराजगी मैदान पर ही जता दी थी।

पहले मैच में रन आउट होने की वजह से क्रिकेट फैंस ने भी कोहली पर नाराजगी जताई थी। लेकिन अब अगर हम पहले वनडे को छोड़कर दूसरे,तीसरे और चौथे मैच को देखें तो इन दोनों खिलाडिय़ों ने एक मिसाल पेश कर दी है। धवन पहले वनडे से ही अपनी शनदार फॉर्म में दिख रहे थे। उन्होंने 4 मैचों में 271 रन बनाए हैं। 

कोहली और धवन की पार्टनरशिप
पहला वनडे- 24
दूसरा वनडे- 93
तीसरा वनडे- 140
चौथा वनडे- 158

चौथे वनडे में भारत के रोहित शर्मा एक बार फिर से सस्ते में प्वेलियन लौटे। रोहित 5 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। धवन की शतकीय पारी के साथ कोहली ने 75 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया और अच्छा कर सकती थी अगर श्रेयस ईय्यर और हार्दिक पांड्या गेंदें खराब नहीं करते। आखिरी ओवरों में पारी को धोनी से संभाली उन्होंने 3 चौकों और एक छक्के की बदौलत 43 गेंदों पर 42 रन बनाए। अब लक्ष्य का पीछा करने के लिए अफ्रीकी टीम मैदान पर उतर गई है।