Sports

PunjabKesari

नई दिल्ली । ( निकलेश जैन ) इन्दिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रहे एशिया के सबसे बड़े शतरंज टूर्नामेंट में आज हुए दो राउंड पांचवे और  छठे राउंड के बाद भारत के ग्रांड मास्टर मुरली कार्तिकेयन ,बांग्लादेश के जियौर रहमान और टॉप सीड अजरबैजान के  ग्रांड मास्टर अर्कादी नाइडिश नें  5.5 अंको के साथ सयुंक्त बढ़त हासिल कर ली है । जबकि भारत के शीर्ष खिलाड़ी अभिजीत गुप्ता को युवा हमवतन हिमल गुसेन के हाथो पराजय का सामना करना पड़ा और ऐसे में उनका खिताब का रास्ता फिलहाल मुश्किल हो गया है । हालांकि अभी जबकि 4 राउंड बाकी है यह कहना मुश्किल ही है की विजेता कौन होगा क्यूंकी यह इन राउंड के परिणामों पर निर्भर होगा । 

PunjabKesari

सबसे पहले बात करते कल तक सबसे आगे चल रहे 44 वर्षीय ग्रांड मास्टर ,बांग्लादेश के जियौर रहमान की जिन्होने आज भी शानदार खेल दिखाया और  पहले तो दूसरे सीड तजाकिस्तान के ओमानटोव फारुख को पराजित किया और फिर भारत के दीपसेन गुप्ता से ड्रॉ खेलते हुए खुद को बढ़त में बनाए रखा है हालांकि उनके छठे राउंड में ड्रॉ का फायदा मिला आर्कादी और भारत के मुरली को जिन्होने आज दोनों मैच जीतकर रहमान की बराबरी हासिल करते हुए सयुंक्त बढ़त हासिल कर ली । आर्कादी नें आज पहले भारत के दीपन चक्रवर्ती और फिर वैभव सूरी को पराजित किया । मुरली नें हमवतन अर्जुन एरगासी और फिर हिमल गुसेन को पराजित करते हुए दो जीत दर्ज की । 

 

अंकित गजवा नें दिखाया जलवा - भारत के युवा खिलाड़ी अंकित गजवा नें बेहद ही शानदार खेल दिखाते हुए आज के दिन दो ग्रांड मास्टर को पराजित कर तहलका मचा दिया और इन दो जीत से वह इंटरनेशनल मास्टर नार्म हासिल करने के बेहद नजदीक पहुँच गए है । उन्होने पहले आज भारत के राष्ट्रीय चैम्पियन रोहित ललित बाबू को पराजित किया और फिर उन्होने हंग्री के ग्रांड मास्टर एडम होवार्थ को पराजित करते हुए दिखाया की वह अब उड़ान भरने को तैयार है 5 अंको के साथ वह सयुंक्त दूसरे स्थान पर जा पहुंचे है ।

वही अर्जुन तिवारी नें भी दो ग्रांड मास्टर को पराजित करते हुए अपना दिन बेहद ही शानदार अंदाज में गुजारा उन्होने पहले ग्रांड मास्टर हिमांशु शर्मा को पराजित किया तो दूसरे राउंड में उन्होने हंगरी के ग्रांड मास्टर चेबे अटिला को पराजित किया ।