Sports

नई दिल्लीः अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की मौजूदगी से दिल्ली की टीम के कल यहां एयरफोर्स मैदान में आंध्र के खिलाफ होने वाले विजय हजारे ट्राफी क्वार्टरफाइनल में मजबूत होने की उम्मीद है। गंभीर कल अंतिम एकादश में वापसी करने को तैयार हैं। दिल्ली प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी लेकिन के सनत कुमार की आंध्र की टीम वैसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी जैसा आज महाराष्ट्र ने मुंबई को हराकर किया। 

दिल्ली का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है, उसने अंतिम दो मैच गंवाने से पहले लगातार चार जीत दर्ज की थी। दिल्ली के क्वालीफिकेशन का रास्ता बंगाल ने तय किया जिसने हिमाचल प्रदेश को हराया। दिल्ली के अभियान में उन्मुक्त चंद का प्रदर्शन शानदार रहा है जिन्होंने टूटे जबड़े के साथ एक शतक और दो अर्धशतकों सहित 85 के औसत से 319 रन जोड़े। ध्रुव शोरे ने भी 231 रन बनाकर अपनी अच्छी फार्म जारी रखी। हितेन दलाल को रणजी ट्राफी या मुश्ताक अली टी20 के लिए नहीं चुना गया था, उन्होंने सीनियर टीम के लिए अपने पदार्पण में 283 रन जुटाए। हितेन ने छह मैचों में तीन अर्धशतक जड़े। नितीश राणा (274 रन) लगातार प्रदर्शन कर रहे है जबकि रिषभ पंत ने ग्रुप के अंतिम चरण में हिमाचल के खिलाफ हार के बावजूद 69 गेंद में शतक जड़ा था। गेंदबाजी की जिम्मेदारी इशांत शर्मा के कंधों पर होगी जिसमें नवदीप सैनी उनका साथ निभायेंगे।

कुलवंत खेजरोलिया बाएं हाथ के स्पिनर हैं तो पवन नेगी और हर्ष त्यागी दो बाएं हाथ के स्पिनर हैं। दिल्ली के लिए सबसे बड़ी चुनौती एयरफोर्स मैदान की धीमी पिच का सामना करना होगा। आंध्र की टूर्नामेंट में मजबूती उनके तेज गेंदबाज पी गिरीनाथ रेड्डी (12 विकेट), आई काॢतक रमन (10 विकेट) और बंडारू अयप्पा (10 विकेट) हैं। लेकिन कल के मैच में उनके लिए ट्रंप कार्ड बड़ौदा के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर भार्गव भट्ट हो सकते हैं जो अब पेशेवर के तौर पर खेल रहे हैं। बल्लेबाजी में कोना भरत (361 रन), हनुमा विहारी (347 रन) और रिकी भुई (220 रन) अहम होंगे।