Sports

इंडियन वेल्स: अपने करियर के दौरान चोटों से जूझने वाले जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने रोजर फेडरर के इस साल के विजय अभियान पर रोक लगाकर कल रात यहां इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में 8वें नंबर के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के हाथों 6-4, 6-7 (8/10), 7-6 (7/2) से हार कर वर्ष 2018 में पहली हार का स्वाद चखना पड़ा। फेडरर ने वर्ल्ड नंबर-49 बोर्ना कोरिक को हराकर फाइनल में अाए थे लेकिन उनका छठीं बार खिताब हासिल करने का सपना पोत्रो ने तोड़ दिया।

टेनिस के नंबर-1 खिलाड़ी फेडरर को नंबर-8 खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से हार का सामना करना पड़ा। तीन सेट के मैच में पोत्रो ने फेडरर को 6-4, 6-7(8), 7-6(2) से मात दी। इस जीत पर पोत्रो ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है, कि मैंने ये टूर्नामेंट जीत लिया है। रोजर को हराना एक शानदार फाइनल और खेल था।' पोत्रो डेसर्ट टूर्नामेंट के 42 साल के इतिहास में ये खिताब जीतने वाले पहले अर्जेंटाइन खिलाड़ी बन गए हैं।

जहां पोत्रो की जीत की खुशी का ठिकाना नहीं हैं, वहीं साल की पहली हार फेडरर को काफी बुरी लग रही है। फेडरर के लिए ये साल अभी तक शानदार जा रहा था। उन्होंने साल के सभी 17 मैचों में जीत दर्ज की थी, लेकिन जीत का ये रथ पोत्रो ने रोक दिया। पोत्रो से मिली करारी हार पर फेडरर ने कहा, 'मुझे गुस्सा आ रहा है कि मैंने ऐसा मौका हाथ से जाने दिया।' हालांकि फेडरर ने सोशल मीडिया पर पोत्रो को जीत की बधाई जरूर दी। उन्होंने लिखा, 'क्या गेम था। शानदार टूर्नामेंट और मैच जीतने के लिए बधाई पोत्रो।'